इस वजह से दिल्ली पुलिस ने अपनी ही महिला हवलदार के खिलाफ दर्ज की FIR

by vibha
0 comment

कोरोना का कहर देश में दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में आज दिल्ली पुलिस ने अपने ही महकमे की एक महिला हवलदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि उन पर आरोप लगा है कि महिला हवलदार ने डॉक्टर के निर्देशों का उल्लंघन किया. इतना ही नहीं उसकी इस गंभीर लापरवाही की वजह से कई अन्य लोगों के बीच कोरोना की बीमारी फैलने का अंदेशा भी बढ़ गया है. यही वजह है कि दिल्ली पुलिस ने इस महिला हवलदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

क्या है मामला

महिला हवलदार का नाम नीलम है, जो एकता एंक्लेव पीरागढ़ी में रहती हैं. वह दिल्ली पुलिस में तैनात हैं. 10 अप्रैल को डॉक्टर ने जांच के बाद नीलम को होम क्वारंटाइन में रहने का आदेश दिया था. निर्देशों का पालन सही तरीके से हो रहा है या नहीं इसे लेकर वरिष्ठ अधिकारियों ने नीलम के घर जाकर चेक करने के लिए कहा. सिपाही वीरेंद्र ने समय-समय पर जाकर नीलम के हालात जानने चाहे लेकिन वह अपने घर पर मौजूद नहीं थी. कई दिनों तक नीलम का कोई अता पता भी नहीं मिला तो पुलिसकर्मियों इसकी सूचना अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी. जिसके बाद ये निर्णय लिया गया कि नीलम के मोबाइल फोन की सीडीआर निकलवाई जाए. जब सीडीआर पुलिस के पास पहुंची और जांच की तो पुलिस को मालूम हुआ कि वह उस समय दिल्ली में नहीं बल्कि गुरुग्राम के कुकरोला पंचगांव, गुरुग्राम में थी.

यह बात सामने आने पर सभी हैरान रह गए कि दिल्ली पुलिस में ही तैनात हवलदार आखिर इतनी बड़ी लापरवाही या कहें कि गैर जिम्मेदाराना हरकत कैसे कर सकती है. जबकि उसे यह बखूबी मालूम है कि उसकी इस लापरवाही की वजह से न केवल दिल्ली के क्षेत्रों में बल्कि हरियाणा के गुरुग्राम में कोरोना फैलने का अंदेशा है. जिसके बाद इस बात को जिले के वरिष्ठ अधिकारियों व डीसीपी से भी डिस्कस किया गया. जिसमें निर्णय लिया गया कि महिला हवलदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लेनी चाहिए।

Related Posts