इस राज्य में कोरोना के महज 12 केस होने के बावजूद, मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी से की लॉकडाउन बढ़ाने की अपील!

by vibha
0 comment

देश में महामारी कोरोना वायरस से संकट दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. अब तक कोरोना वायरस से मरीजों की संख्या 27000 के पार पहुंच चुकी है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में इसके 27892 केस सामने आ चुके हैं. साथ ही 872 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. इसमें से 6184 लोगों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है. आपको बता दें कि देश में अभी लॉकडाउन का दूसरा चरण चल रहा है और इसे 3 मई के बाद आगे बढ़ाया जाये या नहीं, इस पर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मंथन किया.

पीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्रियों ने अपनी-अपनी राय रखी. इस दौरान मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने भी लॉकडाउन पर पीएम मोदी को अपने विचार बताये. कोनराड संगमा ने बताया कि हम चाहते हैं मेघालय में 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रहे ताकि कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोका जा सके. हालांकि, संगमा ने ये भी कहा कि जो इलाके ग्रीन जोन में हैं या जो जिले कोरोना प्रभावित नहीं हैं वहां बाद में थोड़ी राहत दी जाये.

दिलचस्प बात ये है कि मेघालय देश का वो राज्य जो कोरोना मरीजों की संख्या के मामले में काफी नीचे है यानी मेघालय की स्थिति काफी बेहतर है. मेघालय में 26 अप्रैल शाम 5 बजे तक कोरोना मरीजों की संख्या महज 12 थी, जबकि यहां कोरोना से एक शख्स की मौत हुई है. मेघालय के नीचे गोवा, पुडुचेरी, मणिपुर, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम ही ऐसे छोटे राज्य हैं जहां कोरोना का असर सबसे कम है. बावजूद इसके मेघालय के सीएम कोरोना का प्रसार रोकने के लिये लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं. मेघालय के अलावा ओडिशा ने भी लॉकडाउन बढ़ाने पर सहमति जताई है. हालांकि, केंद्र सरकार ने फिलहाल इस पूरे मसले पर कुछ फैसला नहीं लिया है

Related Posts