आखिरकार मिला ही गए उत्‍तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन, अब कोरियाई अधिकारी ने किया ये दावा!

by vibha
0 comment

उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन की सेहत को लेकर बीते कुछ दिनों से हर दिन एक नई खबर सामने आ रही हैं. कोई किम जोंग की हालत को गंभीर बता रहा है तो कोई उन्हें स्वस्थ बता रहा है. काफी लंबे समय से उन्हें देखा नहीं गया है. आखिरी बार किम 11 अप्रैल को पब्लिक में देखे गए थे.

इस बीच कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं हालांकि एक पूर्व उत्तर कोरियाई अधिकारी ने अब इस किम को लेकर नया दावा किया है. दरअसल पूर्व उत्तर कोरियाई अधिकारी ने दावा किया है कि किम जोन उंग मिसाइल टेस्‍ट के दौरान घायल हो गए थे और इसी वजह से वो दिखाई नहीं दे रहे हैं. यह जानकारी ली जिओंग हो ने दी है. वो किम जोंग उन की वर्कस पार्टी के एक अधिकारी हैं. उन्होंने एक दक्षिण कोरिया के समाचार पत्र में लिखा कि किम जोंग उन 14 अप्रैल तक स्‍वस्‍थ थे और उन्‍होंने मिसाइल टेस्‍ट का आदेश दिया था. संभवत: इसी दौरान वो घायल हो गए और इसी वजह से दिखाई नहीं दे रहे हैं.

ली जिओंग हो ने अपने दावे में कहा है कि वैसे तो किम मिसाइल टेस्ट में खुद मौजूद नहीं थे लेकिन उस मिसायल टेस्ट का कोई वीडियो जारी नहीं करने के कारण ऐसा लग रहा है कि मिसाइल के मलबे या आग से किम के साथ कोई दुर्घटना हुई है. इसके साथ ही हो ने उन सभी दावों को खारिज किया जो इस वक्त किम को लेकर किया जा रहा है. ऐसा ही एख दावा उनके ब्रैन डेड होने का है. किम के कई दिनों से दिखाई न देने के कारण कई देशों में किम को लेकर कहा जा रहा है कि उनकी हालत नाजुक है. साथ ही कई रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि किम जोंग उन कोरोना वायरस से डर गए हैं और इस महामारी से बचने के लिए कहीं छिप गए हैं.

Related Posts