बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली के खिलाफ इस वजह से पुलिस में हुई शिकायत दर्ज

by vibha
0 comment

बीते दिनों उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के एक इलाके में कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए पहुंचे स्वास्थ्यकर्मियों पर कुछ लोगों की तरफ से पत्थरबाजी की गयी थी. जिसके बाद इससे कई स्वास्थ्यकर्मी घायल हो गये थे. इसी सब को लेकर कंगना की बहन और मैनेजर रंगोली ने बेहद आपत्तिजनक ट्वीट्स करते हुए एक समुदाय विशेष के लोगों की तरफ से स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने को लेकर अपनी राय जाहिर करते हुए हमलावरों को ‘आतंकवादी’ करार दे दिया था.

आपको बता दें कि रंगोली ने एक ट्वीट के जरिए ऐसे हमलावरों को सरेआम गोलियों से उड़ा देने तक की बात कही थी. उनके इस ट्वीट के बाद काफी बवाल मचा था और इस हंगामे के बीच ट्वीटर ने रंगोली चंदेल का ट्वीटर हैंडल सस्पेंड कर दिया था. अपनी बहन और मैनेजर रंगोली चंदेल के विवादित ट्वीट के पक्ष में अदाकारा कंगना रनौत द्वारा हाल ही में जारी किए गए एक वीडियो बयान में की गयी ‘आपत्तिजनक’ बातों के खिलाफ मुम्बई में एक शिकायत दर्ज कराई गयी है. बताते चलें कि ये शिकायत मुम्बई के अम्बोली पुलिस स्टेशन में वकील अली काशिफ खान ने दर्ज कराई है. जानकारी के लिए बता दें कि पिछले हफ्ते वकील अली काशिफ खान ने ही रंगोली के खिलाफ भी अम्बोली पुलिस स्टेशन में ही शिकायत कराई थी.

वकील अली काशिफ खान ने एक न्यूज़ चैनल से फोन पर बात करते हुए कहा कि कंगना ने अपनी बहन रंगोली के बचाव में एक ऐसा वीडियो बनाया था, जिसकी भाषा काफी आपत्तिजनक है और उनके इस वीडियो बयान में एक समुदाय विशेष को निशाना बनाते हुए उनके लिए ‘आतंकवादी’ शब्द का इस्तेमाल किया गया है. अली काशिफ खान ने कहा, “इस वीडियो में ‘एक आतंकवादी को आतंकवादी नहीं कह सकते?’ जैसे लफ्जों का इस्तेमाल किया गया है, जो एक समुदाय विशेष को बदनाम करने के अलावा जानबूझकर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की सोची-समझी कोशिश है.” वकील अली काशिफ खान ने अपनी लिखित शिकायत में कंगना रनौत के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए 153बी, 295ए, 298 के तहत कार्रवाई करने की मांग की है।

Related Posts