देश की तीनों सेनाओं ने कुछ इस तरह कोरोना योद्धाओं को किया सलाम, कही ये बात

by vibha
0 comment

आज कोरोना योद्धाओं को देशभर में तीनों सेनाएं सम्मान कर रही हैं. आपको बता दें कि आज अस्पतालों के ऊपर हेलिकॉप्टर्स से फूल बरसाए जा रहे हैं. मुंबई और दिल्ली के ऊपर कोरोना वॉरियर्स को सम्मान देने के लिए सुखोई फाइटर जेट उड़े है, वहीं बात करें लेह की तो वहां चिनूक हेलिकॉप्टर ने फूल बरसाए गए. दिल्ली में सुपर हरक्यूलिस ने भी कोरोना वॉरियर्स को सलामी दी. आज तीनों सेनाएं ‘कोरोना योद्धाओं’ को उनकी सेवाओं के लिए आभार प्रकट कर रही हैं. देखें शानदार तस्वीरें.

कोरोना वायरस से निपटने में स्वास्थ्य कर्मियों की अहम भूमिका के मद्देनजर उनका सम्मान करने के लिए आज हेलिकॉप्टर ने अस्पतालों पर फूल बरसाए. भारतीय वायु सेना का सारंग हेलिकॉप्टर तिरुवनंतपुरम में सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल और जनरल अस्पताल के ऊपर से गुजरा. यह कोरोना वायरस महामारी से लड़ रहे डॉक्टरों, पैरामेडिकल कर्मियों, स्वच्छता कर्मचारियों और अन्य अग्रिम पंक्तियों के कर्मियों को सम्मानित करने के लिए सशस्त्र बलों की राष्ट्रव्यापी पहल का हिस्सा था.

दिल्ली के अलावा, भारतीय वायुसेना मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद, गुवाहाटी, पटना, लखनऊ, श्रीनगर, चंडीगढ़, भोपाल, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोयंबटूर और तिरुवनंतपुरम समेत कई अन्य शहरों में भी फ्लाई पास्ट कर रही है. भारतीय नौसेना भी अपने अंदाज में इन कर्मवीरों को सलामी देंगे और दोपहर 3 बजे के बाद रोशन नजर आएंगे. हालांकि उनका सलामी देने का सिलसिला अभी से शुरू हो गया है. नेवी की ओर से बंगाल की खाड़ी में INS Jalashwa के जरिए कोरोना योद्धाओं सम्मान किया गया और अद्भुत अंदाज में Thank You लिखा गया.

INS Jalashwa जहाज का इस्तेमाल खाड़ी देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने में भी किया जा रहा है. सेना के बैंड भी देशभर में कोरोना वायरस मरीजों का इलाज कर रहे सिविल अस्पतालों के बाहर ‘‘देशभक्ति की धुन” बजा रहे हैं. भारतीय वायु सेना (IAF) ने दिल्ली में वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज, सफदरजंग हॉस्पिटल के ऊपर से फ्लाई पास्ट करते हुए फूल बरसा कर कोरोना वॉरियर्स के प्रति आभार व्यक्त किया

Related Posts