इस राज्य में प्रवासी श्रमिकों ने घर जाने की मांग को लेकर किया हंगामा, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले!

by vibha
0 comment

दुनियाभर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 35 लाख 23 हजार 121 पहुंच गई है. अबतक इस जानलेवा महामारी से 2 लाख 47 हजार 753 लोगों की मौत हुई है. देश में अब तक कोरोना वायरस से मरीजों की संख्या 42000 के पार पहुंच चुकी है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में इसके 29453 केस सामने आ चुके हैं. साथ ही 1373 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. इसमें से 11706 लोगों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है.

देश में कोरोना वायरस का खतरा दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. इसे फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 22 मार्च से ही लॉकडाउन लागू कर रखा है. आप को बता दें कि आज लॉकडाउन का 41 दिनों हो गए है. देश में जारी लॉकडाउन की वजह से अलग-अलग हिस्सों में लोग फंसे हैं. इनमें काफी संख्या में श्रमिक भी हैं और लगातार घर जाने देने के लिए व्यवस्था करने की मांग कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला गुजरात के सूरत से सामने आ रहा है.

आपको बता दें कि पलसाना और पालनपुर में गुजरात के बाहर के राज्यों से आए श्रमिक घर जाने की मांग करते हुए सड़क पर आ गए है और इस दौरान उन्होंने जमकर हंगामा किया. इस को लेकर एक अधिकारी ने बताया कि अपने अपने गृह नगर लौटना चाह रहे सैकड़ों प्रवासी श्रमिकों की पुलिस के साथ झड़प हुई है. श्रमिकों ने पत्थर भी चलाए, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और भीड़ को हटाने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े. लॉकडाउन 3 में थोड़ी रियायत भी दी गई है और जगह-जगह फंसे लोगों को ले जाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन भी चलाई जा रही है.

Related Posts