कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में सीएम केजरीवाल ने दिए कड़े निर्देश, नई गाइडलाइन की जारी, कहा- ‘अब से…’

by vibha
0 comment

राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस सब के चलते दिल्ली सरकार और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) आमने-सामने आ गए हैं. साथ ही ये भी बताते चलें कि अब आरडब्ल्यूए को लेकर दिल्ली सरकार भी सख्त हो गई है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वासियों को आदेशों का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं.

दिल्ली सरकार ने सभी डीएम और डीसीपी को आदेश दिया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइन और दिल्ली सरकार के आदेशों का सख्ती से पालन करवाया जाए. दिल्ली सरकार ने कहा, ‘हमारी जानकारी में आया है कि जिन गतिविधियों की केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशानिर्देश के बाद हमने इजाजत दी थी, उनको अलग-अलग सरकारी एजेंसी और आरडब्ल्यूए लागू नहीं होने दे रही. यह दिशानिर्देशों और आदेशों का उल्लंघन है.’

इसके साथ ही अब सभी डीएम और दिल्ली पुलिस के डीसीपी को आदेश दिया गया है कि वह फील्ड के लोगों को अच्छी तरह से जानकारी दें और आदेश को पूरी तरह से लागू करवाएं. दरअसल कई जगह से खबरें आ रही थी कि दिल्ली सरकार के स्पष्ट आदेशों के बावजूद प्रशासन, पुलिस या आरडब्लूए आदेशों को लागू नहीं होने दे रहे थे. जैसे घरों में काम करने वाली मेड को कुछ आरडब्लूए अपनी सोसायटी में नहीं घुसने दे रहे थे.

वहीं जिन आर्थिक गतिविधियों या औद्योगिक गतिविधियों की दिल्ली सरकार ने इजाजत दी थी, उसके लिए भी कई जगह से शिकायत आ रही थी. कहा जा रहा था कि पुलिस और प्रशासन औपचारिक इजाजत लेने के लिए कह रहे हैं जबकि आदेश थे कि किसी को अलग से कोई इजाजत लेने की जरूरत नहीं होगी।

Related Posts