BMC ने अपने कर्मचारियों के लिए जारी की नई गाइडलाइन, अब इतने फीसदी अटेंडेंस होना अनिवार्य

by vibha
0 comment

बीते दिनों कोरोना के डर से बीएमसी ने मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने मुंबई पुलिस के कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 55 साल से अधिक के पुलिसकर्मियों को घर पर रहने की गाइडलाइन जारी की थी. डायबटीज, शुगर, हाई ब्लड प्रेशर जैसे मेडिकल केस वाले पुलिस कर्मियों को घर पर रहने की एडवाइजरी दी गई थी. 50 साल से अधिक उम्र के पुलिस कर्मियों को फील्ड पर ना भेजकर पुलिस स्टेशन में काम दिया गया है. अब बीएमसी ने अपने कर्मचारियों के लिए नई नोटिस जारी की है,

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस गाइडलाइन के मुताबिक बीएमसी के कर्मचारियों की हर महीने में 75 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य की गई है. मुंबई महानगरपालिका कर्मचारियों को 75 प्रतिशत कामकाज के दिन में से 25 प्रतिशत काम उनके घर के नजदीक के बीएमसी ऑफिस में करना होगा. बीएमसी ने अभी कुछ दिन पहले 100 फीसदी कर दिया था लेकिन 100 फीसदी अटेंडेंस के चलते सोशल डिस्टनसिंग का पालन नहीं हो रहा था, इसलिए अभी 75 फीसदी अटेंडेन्स अनिवार्य कर दी है.

हालांकि बीएमसी में अपने कमर्चारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कुछ अहम फैसले लिए हैं. बीएमसी ने नए नोटिफिकेशन के मुताबिक, जिन कर्मचारीयों की उम्र 55 से अधिक है और जिन्हें डायबटीज है, डायलेसिस की जरूरत और हाई ब्लड प्रेशर है, उनको 31 मई तक छुट्टी मिल सकती है. जिन कर्मचारियों की उम्र 55 से अधिक हो उन्हें ऑफिस ड्यूटी लगाई जाएगी. कोरोना वायरस से दूर सुरक्षित जगह का काम दिया जाएगा. इस कोरोना संकट के दौरान बीएमसी के क्लास चार के कर्मचारियों को हर दिन 300 रूपये का भत्ता भी दिया जाएगा. बीएमसी के दिव्यांग कर्मचारियों को 15 मई तक छुट्टी मिलेगी।

Related Posts